मुख्यमंत्री फोटो खिंचवाने और टिवटर पर घोषणाएं बंद कर लोगों को ठोस सहायता मुहैया करवाएं : सरदार सुखबीर सिंह बादल

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD
Trident AD

शाहकोट : शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज मुख्यमंत्री भगवंत मान से  फोटों खिंचवाने और टिवटर पर घोषणाएं करने की संस्कृति को बंद करके राज्य के बारिश और बाढ़ प्रभावित लोगों को ठोस सहायता प्रदान करने का आग्रह किया ताकि लोगों की परेशानियों को  दूर किया जा सके। टैक्टर पर सुलतारपुर लोधी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को दौरा करने के अलावा इस हलके के मडाला चन्ना गांव में ‘बांध’ का निरीक्षण करने के लिए मोटर साइकिल का इस्तेमाल किया  तथा कहा, ‘‘ हर जगह लोग बेहद परेशान हैं तथा उन्हे ठोस मदद की जरूरत है जो उन्हे प्रदान नही की जा रही है तथा मुख्यमंत्री इसके बजाय फोटो खिंचवाने और टिवटर की संस्कृति की संस्कृति को देख रहे हैं जो मानवीय त्रासदी के समय सही नही है। उन्होने मुख्यमंत्री से इस महत्वपूण समय में विज्ञापनों पर कीमती संसाधन खर्च करना बंद करने और उसी पैसे को लोगों को राहत पहुंचाने में खर्च करने का अनुरोध किया। सरदार बादल ने इस अवसर पर राहत कार्यों का भी निरीक्षण किया और अकाली दल कैडर से प्रभावित लोगों को हरा चारा और राशन वितरित किया। उन्होने बेर साहिब गुरुद्वारे के प्रबंधक से लोगों को जहां भी जरूरत हो लंगर प्रदान किया जाने तथा उन्हे हर संभव सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया। सरदार बादल ने सरकार से उन किसानों की मदद करने की मांग की जिनकी फसलें बर्बाद हो गई हैं। उन्होने कहा, ‘‘ लोगों को ‘बासमती ’चावल की किस्म की नर्सरी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जानी चाहिए , जिसे अभी भी उन इलाकों में बोया जा सकता है जहां पूरी तरह से फसलें बर्बाद हो गई हैं। उन्होने कहा कि किसानों को 25 हजार रूपये प्रति एकड़ की दर से अंतरित राहत देने के अलावा उन सभी लोगों को 5-5 लाख रूपये देने में देरी नही करनी चाहिए जिनके घर बाढ़ से तबाह हो गए हैं।
मडाला चन्ना में किसानों ने शिकायत की कि बाढ़ जैसी स्थिति के कारण उनका ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए हैं, तथा पिछले पांच दिनों से गांव में बिजली नही है। ‘‘ 4739f1e4 b0f1 4704 bfac 31904b6bb82f    सरदार बादल ने पीएसपीसीएल के चेयरमैन से बात कर उन्हे गांव में बिजली बहाल करने के लिए तत्काल व्यवस्था करने का अनुरोध किया तथा पीएसपीसीएल के चेयरमैन ने आश्वासन दिया कि यह जल्द ही किया जाएगा।सरदार बादल ने लोगों को त्वरित राहत प्रदान करने के लिए सरकारी मशीनरी को सक्रिय करने का अनुरोध किया। उन्होने कहा, ‘‘ मैं जहां भी गया लोगों ने शिकायत की कि सरकार ने उन्हे दुधारू पशुओं के लिए हरा चारा उपलब्ध नही कराया और उन्हे दूध और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने में कठिनाई आ रही है तथा बाढ़ प्रभावित गांवों ने बिजली की कमी ने समस्या को और बढ़ा दिया है’’। उन्होने कहा , ‘‘  राज्य में लगातार बारिश होने से एक सप्ताह पहले लोगों ने मुझे नालों की स्थिति दिखाकर इसका सबूत दिखाया था। उन्होने कहा कि सरकार को स्थिति को गंभीरता से समझना चाहिए और यह झूठ बोलने के बजाय  तुरंत सुधार करना चाहिए कि उसने मानसून के मौसम की शुरूआत से पहले सभी एहतियाती कदम उठाए थे ।
अकाली दल अध्यक्ष के बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर उनके साथ वरिष्ठ अकाली नेता बछितर सिंह कोहाड़ और कैप्टन हरमिंदर सिंह  भी मौजूद थे। इससे पहले दिन सरदार बादल ने फिरोजपुर जिले में पाकिस्तान के साथ कंटीली तारों की बाड़ के पास बाढ़ प्रभावित गांवों के लिए हरे चारे से भरे तीन ट्रकों को रवाना किया। उन्होने इस अवसर पर सहायता प्रदान करने के लिए  विधायक कंवरजीत सिंह बरकंदी और उनकी टीम को इस अवसर का धन्यवाद किया।

Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786