केंद्र में इंडिया गठजोड़ की सरकार बनने पर एसएसपी गरंटी क़ानून बनाया जाएगा : चरणजीत सिंह चन्नी

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD

जालंधर/शाहकोट : देश में इंडिया गठजोड़ की सरकार बनने पर एम.एस.पी पर गारंटी क़ानून लागू किया जाएगा तथा किसानों को उन का बनता हक़ दिया जाएगा। यह बात जालंधर लोक सभा हल्के से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने हलका शाहकोर्ट में विभिन्न चुनाव जलसों को संबोधित करते हुए कही।इन चुनाव जलसों के दौरान आम आदमी पार्टी तथा अकाली दल छोड़ बड़ी संख्या में लोग हुए कांग्रेस में शामिल हुए ओर इन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी को जिताने का एलान भी किया।इस दौरान संबोधन करते हुए चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि भाजपा ने किसानों के साथ धक्का किया है तथा किसानों को उनका बनता हक़ नहीं दिया गया जिसक कारण किसान आज भी सडकों पर संघर्ष कर रहे हैं। चन्नी ने कहा कि किसान आंदोलन दौरान भाजपा ने किसानों पर अत्याचार किया है तथा इस आंदोलन में साढ़े सात सौ से भी ज़्यादा किसान शहीद हुए पर इसके बावजूद भी केंद्र सरकार ने किसानों की माँगे नहीं माँगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी किसानों की समस्याओं से अवगत हैं तथा उन्होने ज़मीनी स्तर पर जाकर किसानों तथा आम वर्ग के लोगों की समस्याओं को समझा है ओर वह लोगों को जुमले देने की बजाय समस्याओं का हल करके दिखाएँगे। चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि जलंधर में सियासी सरपरस्ती में नशा बहुत बड़े स्तर पर बिक रहा है। उन्होंने कहा कि जालंधर में यां तो नशा माफ़िया रहेगा यां चन्नी रहेगा। उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने जलंधर में आकर नशे का मुद्दा उठाया है तब से नशे की खेपें पकड़ना शुरू हुई है ओर तस्करों को सरपरस्ती देने वालों के नाम भी सामने आ रहे है।इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार के समय किसानों को फसलों के नुक़सान का 17 हज़ार रूपये मुआवज़ा दिया गया था पर आम आदमी पार्टी की सरकार ने किसानों को नुक़सान का कोई मुआवज़ा नहीं दिया।स. चन्नी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने सवा दो साल में किसी पंचायत को एक रुपया तक भी विकास कार्य के लिए नहीं दिया। जिसके कारण जहां सड़कों का बुरा हाल है वहीं पंजाब का विकास ठप होकर रह गया है। इस दौरान चरणजीत सिंह चन्नी ने लोगों की समस्याएं सुनते हुए भरोसा दिया कि दरिया को चेनेलाइज करके तथा डी-सील्टिंग करवा कर किसानों को बाढ़ के नुक़सान से निजात दिलायी जाएगी। इस दौरान हल्का शाह को छह विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया ने कहा कि लोगों की आवाज़ पर पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी को मसलों का हल करने के लिए हमारे पास भेजा है। उन्होंने कहा कि बदलाव वाली सरकार चुनकर लोग आज पछताव रहे हैं तथा इस सरकार ने जवानी और किसानी दोनों का नुक़सान किया है। लोडीशेरोवालिया ने कहा कि चरणजीत सिंह चंडी ने मुख्यमंत्री रहते हुए बिजली तथा पानी के बकाया बिल माफ़ किये थे ओर ग़रीब लोगों को मारकर ने बड़ी राहत दी थी। जबकि लाल लकीर में रह रहे लोगों को उनकी जायदाद के मालिकाना हक़ भी देने की स्कीम भी चरणजीत सिंह चन्नी ही लाए।

शाहकोट हल्के के दौरे दौरान चरणजीत सिंह चन्नी लोहियां बस स्टैंड पर रुके जहाँ पर उन्होने गन्ने का रस पिया तथा इस दौरान बस स्टैंड पर पंजाब सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रही आंगनवाड़ी वर्कर यूनियन से भी चरणजीत सिंह चन्नी ने मुलाक़ात की।इस दौरान आंगनवाड़ी वर्कर्स यूनियन ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते चरणजीत सिंह चन्नी ने उनके वेतन में बढावा किया था तथा वह उम्मीद करती है कि चन्नी उनकी माँगो का हल करेंगे।उन्होंने कहा कि मौजूदा पंजाब सरकार ने उनके साथ धोखा किया है तथा उनकी नहीं मांगी गई है।इन चरणजीत सिंह चन्नी दोपहर का खाना खाने के लिए गांग की एक मोटर पर पहुँचे।

Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786