संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने 475 दिव्यांगो को सहायक उपकरण बाँटे कहा, इस मदद से उनका आत्मविश्वास होगा मजबूत

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD

जालंधर ( एस के वर्मा ) : सांसद संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने आज जिला प्रशासन और सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, एलिम्को मोहाली, सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल, केंट रोड में 475 दिव्यांगो को नि:शुल्क सहायक उपकरण बाँटे। इस अवसर पर बोलते हुए, सांसद संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने कहा कि ये सहायक उपकरण भविष्य में विशेष जरूरतों वाले लोगों के आत्मविश्वास को और बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मदद से उनका जीवन आसान हो जाएगा और इससे वे अपने दैनिक कार्य आसानी से कर सकेंगे। जिला योजना समिति के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह, पंजाब स्टेट कंटेनर एंड वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन के अध्यक्ष राजविंदर कौर थियाडा की उपस्थिति में संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने ‘सामाजिक अधिकारिता’ कैम्प के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विशेष आवश्यकता वाले व्यक्ति हमारे समाज का अभिन्न अंग हैं और उन्हें चिंता करने आवश्यकता नहीं है क्योंकि राज्य सरकार उनके साथ है और इस नेक काम के लिए दरवाजे 24 घंटे खुले हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के कैम्प लगाने के लिए धन की कोई कमी नहीं है और भविष्य में जरूरतमंद लोगों को मुफ्त सहायता देने के लिए ऐसे कैम्प लगाए जाएंगे। उन्होंने डिप्टी कमिशनेर जसप्रीत सिंह के नेतृत्व में जिला प्रशासन द्वारा समाज के जरूरतमंद लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए कैम्प लगाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी काफी सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए राज्य सरकार की यह एक विशेष पहल है। उन्होंने जरूरतमंद लोगों से कहा कि वे ऐसे कैम्प में अपना रेजिस्ट्रेशन करवाए ताकि उनकी जरूरत के अनुसार सहायता मुहैया कराई जा सके।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि कैम्प के दौरान 925 सहायक उपकरण बाँटे गये, जिनमें मोटर चालित ट्राई साइकिलें, ट्राई साइकिलें, फोल्डिंग व्हील चेयर, बैसाखी, वॉकिंग स्टिक, रोलर्स, सुनने वाली मशीन (बीटीई), एमएसआईडी किट, सीपी चेयर, स्मार्ट कैन, बनावटी अंग, तीन स्मार्ट फोन और एक ब्रेल किट शामिल है ।उन्होंने संत बलबीर सिंह सीचेवाल और सांसद हरभजन सिंह अलीमको के सहयोग से यह कैंप लगाने लिए एम पी लैंड फंड उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद किया । इस अवसर पर लाभपत्रियो ने नि:शुल्क सहायता प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन का आभार भी जताया। अनिहार गांव निवासी जोरावर सिंह ने कहा कि उन्हें एक मोटर ट्राइसाइकिल मिली है जिससे उनके आने-जाने में सुविधा होगी। इस अवसर पर कोट रामदास के सोनियों ने भी सहायता प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन का धन्यवाद किया। इससे पहले अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर वीरेंद्रपाल सिंह बाजवा ने इस कैंप में पहुंचे लोगों का स्वागत किया। इस अवसर पर एसडीएम डा जै इंदर सिंह, समाजसेवी अमरजीत सिंह आनंद, तहसीलदार गुरप्रीत सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनजिंदर सिंह, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी राजकिरण कौर सहित अन्य भी उपस्थित थे।

Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786