चौधरी परिवार ने हलके के लोगों को विफल कर दिया: डाॅ. सुखविंदर कुमार सुक्खी

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD
जालंधर : शिरोमणी अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी के सांझा उम्मीदवार डाॅ. सुखविंदर कुमार सुक्खी ने आज कहा है कि चौधरी परिवार ने जिला अस्पताल को मेडिकल काॅलेज में बदलने का कोई प्रयास नही करके हलके के लोगों को धोखा दिया है। डाॅ. सुक्खी ने कहा ,‘‘ मैं एक डाॅक्टर हूं , मैं जानता हूं कि केंद्र सरकार की योजना के तहत वह जिला अस्पतालों को मेडिकल काॅलेजों में बदलने के लिए अनुदान देती है। चैधरी परिवार ने पिछले नौ सालों से इस हलके का प्रतिनिधित्व कर रहा है, लेकिन जिला अस्पताल को मेडिकल काॅलेज में बदलने के लिए केंद्रीय अनुदान लेने के लिए उन्होने कुछ भी नही किया है’’डाॅ. सुखविंदर सुक्खी ने जोर देकर कहा कि उन्होने हलके में चिकित्सा और शिखा दोनों क्षेत्रों में उपेक्षा की तस्वीर देखने के अलावा सड़क के बुनियादी ढ़ांचा भी टूटा हुआ है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि लगभग तीस सालों तक इस हलके में मजबूत पकड़ रखने वाले चौधरी परिवार ने लोगों के लिए कुछ भी नही किया।  उन्होने कहा कि लोग मुझे बता रहे हैं कि परिवार से संपर्क नही किया जा सकता और यह बात बहुत से लोग कह रहे हैं कि उन्होने दिवंगत नेता को कभी नही देखा , जिनकी मृत्यु के कारण उपचुनाव हो रहे हैं’’।
जनसभाओं को संबोधित करने के बाद यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए डाॅ. सुक्खी नेकहा, ‘‘ मैं पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल उनके आदर्शों पर चलने के लिए प्रतिबद्ध हूं, जिन्होने संगत दर्शन कार्यक्रम के माध्यम से न केवल लोगों तक शासन ले गए बल्कि  पूरा भी किया। अकाली दल का किसान समर्थन और गरीब समर्थक नीतियों का एक मजबूत इतिहास रहा है और वह उसे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दूसरी ओर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आपसे बड़ी बड़ी बाते करने का  इतिहास रहा है, लेकिन लोगों को धोखा दिया है। उन्होने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पवित्र गुटका साहब की कसम खाकर आपको धोखा दिया  कि वह आपका कर्ज माफ कर देंगें, लेकिन कुछ भी नही किया। इसी तरह अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में बाहरी लोगों के गिरोह ने आपके बच्चों के लिए सरकारी नौकरी और सभी वयस्क महिलाओं को 1000 रूपया प्रति महीना देने का वादा किया था, लेकिन वे वादे को पूरा करने से मुकर गए’’लोगों से शिअद-बसपा को वोट देने की अपील करते हुए डाॅ. सुक्खी ने कहा, ‘‘ ऐसा करने से स्पष्ट संकेत जाएगा कि आप चाहते हैं कि राज्य सरदार परकाश सिंह बादल द्वारा स्थापित सिद्धांतो पर चले । उन्होने कहा कि ऐसा करने से आप पार्टी को स्पष्ट संकेत जाएगा कि पंजाब में उसके दिन गिने-चुने रह गए हैं और पंजाबी अपना भविष्य कभी बाहरी लोगों को नही सौंपेंगें ’’डाॅ. सुक्खी ने लोगों को भाजपा पर भरोसा करने से भी आगाह किया। उन्होने कहा, ‘‘ इस पार्टी ने निर्दोष सिख नौजवानों के खिलाफ दमनकारी राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के खिलाफ मामले दर्ज करने के बाद पंजाबियों को अलगाववादी करार देकर बदनाम करने के लिए आप पार्टी की सरकार से मिलीभगत की है। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार गेंहू की चल रही फसल की खरीद के दौरान कीमतों में भारी कटौती कर पंजाब के किसानों के साथ भेदभाव कर रही है।
You Might Be Interested In
Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786