शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD
जालंधर : डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने पटवारियों और अन्य संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दिए कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव को लेकर मतदाता रजिस्ट्रेशन का काम मिशन मोड पर किया जाए।वीडियो कान्फ्रेंस में हिस्सा लेने के बाद डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि एसजीपीसी चुनाव के तहत वोटों के रजिस्ट्रेशन का काम 29 फरवरी तक किया जा रहा है और क्षेत्र में सक्रिय रूप से काम करके मतदाता रजिस्ट्रेशन को बढ़ाया जाए।उन्होंने संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लोगों को फॉर्म जमा करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पटवारियों को सभी गांवों/मोहल्लों में पहुंचे ताकि कोई भी योग्य मतदाता वोट डालने से वंचित न रहे।उन्होंने कहा कि इसके अलावा एसडीएम और अन्य सीनियर अधिकारियों को भी इस प्रक्रिया की नियमित निगरानी करनी चाहिए ताकि मतदाता रजिस्ट्रेशन को प्रोत्साहित किया जा सके।सारंगल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाता स्वंय को वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड करने के लिए पटवारियों के पास फार्म जमा कर सकते है। और शहरी क्षेत्रों में नगर परिषद या स्थानीय अथारिटी के कर्मचारी जिन्हें संबंधित क्षेत्र के सुधार अथारिटी द्वारा नामित किया गया है, वे फार्म जमा कर सकते है।उन्होंने कहा कि यह फार्म जिला प्रशासन की वेबसाइट www.jalandhar.nic.in पर भी उपलब्ध है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे वेबसाइट से फार्म डाउनलोड कर निर्धारित समय के भीतर अपना पटवारी के पास जमा करवा सकते है।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि एस.जी.पी.सी चुनाव प्रक्रिया से सम्बन्धित मतदाता सूचियों की तैयारी एवं प्रिंटिंग का काम 01 मार्च 2024 से 20 मार्च 2024 तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक ई-रोल 21 मार्च 2024 को प्रकाशित किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि दावे एवं आपत्तियां 11 अप्रैल 2024 तक पेश किए जा सकते है। उन्होंने बताया कि वोटर सूचियों की अंतिम प्रकाशन 3 मई 2024 को की जाएगी।बता दें कि एस.जी.पी.सी. चुनाव के लिए वोटर रजिस्ट्रेशन के लिए व्यक्ति केस धारक सिख होना चाहिए। कोई व्यक्ति जो अपनी दाढ़ी काटता या शेव करता है, बीड़ी/सिगरेट पीता है या शराब पीता है, वह स्वंय को वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड नहीं कर सकता है।इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786