खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने ‘खेडां वतन पंजाब दीया’ की तैयारियों का लिया जायजा

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD

जालंधर ( एस के वर्मा ): पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज शाम स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में 29 अगस्त से शुरू हो रही ‘खेडां वतन पंजाब दीया’ के प्रबंधों का जायजा लेते हुए अलग-अलग खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों का जायजा लिया। खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने खेडां पंजाब दीया के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान इन खेलों की शुरुआत जालंधर से करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के कोने-कोने में खेलों को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह गंभीर है, जिससे युवाओं को उनके पसंदीदा खेलों से जोड़ने के लिए खेडां वतन पंजाब दीया अहम पहल की गई है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार राज्य में खेलों पर पूरा ध्यान देकर एक मजबूत खेल संस्कृति का निर्माण कर रही है, जिसके परिणाम स्वरुप पंजाबी युवा खेल के क्षेत्र में राज्य का नाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करेंगे।
गुरमीत सिंह मीत हेयर ने पंजाब के युवाओं को खेडां वतन पंजाब दीयां में पूरी तरह से भाग लेने का आह्वान करते हुए कहा कि युवाओं की खेल भावना को देखते हुए पंजाब को दुनिया के खेल नक्शे में आगे लाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। IMG 20220827 WA0771     उन्होंने कहा कि युवाओं और खिलाड़ियों में खेल के प्रति उत्साह को देखते हुए पंजाब सरकार ने इन खेलों में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख 30 अगस्त तक बढ़ा दी है, जिसके लिए इच्छुक विशेष पोर्टल www.punjabkhedmela2022.in के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। खेल विभाग के प्रमुख सचिव राज कमल चौधरी, डायरैक्टर खेल राजेश धीमान, महाराजा भूपिंदर सिंह, पंजाब स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी पटियाला के वाईस चांसलर लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डा. जे एस चीमा और डिप्टी कमिशनर जसप्रीत सिंह और अन्य अधिकारियों सहित स्टेडियम पहुँचे गुरमीत सिंह मीत हेयर ने सबसे पहले अलग-अलग जिलों के साथ संबंधित खिलाडियों की तरफ से निकाले जाने वाल मार्च पास्ट का जायजा लिया ।IMG 20220827 WA0770      इसके उपरांत उन्होंने मशाल रिले की समीक्षा की और बाद में विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत गतका एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को देखा। खेल मंत्री ने विभिन्न स्कूलों के छात्रों द्वारा की गई खेल गतिविधियों को देखने के बाद उनकी प्रशंसा की। इसके बाद खेल मंत्री ने अधिकारियों के साथ स्टेडियम के अलग-अलग हिस्सों में की जा रहे प्रबंधों की भी समीक्षा की। राष्ट्रीय खेल दिवस पर गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में खेलों के उद्घाटन के मौके पर पंजाब की मशहूर गायिका नूरां सिस्टर्स, रंजीत बावा और अमृत मान अपने-अपने गीतों से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786