इन फूलों को घर से तुरंत कर दें बाहर वरना बढ़ सकता है आपसी मनमुटाव

by Editor
0 comment
Trident AD

Vastu Tips : अपने घर को सुंदर दिखाने के लिए लोग कई तरह से इसे सजाते-संवारते हैं. घर की सजावट के लिए तरह-तरह की चीजें इस्तेमाल की जाती हैं. इनमें से बहुत सी चीजें आर्टिफिशियल भी होती हैं, जो आजकल बाजारों में आसानी से उपलब्ध हैं. बाजार में उपलब्ध ये चीज़ें घर को सुंदर रूप देने में मदद करती हैं, जैसे शो पीस, फूल, पेंटिंग आदि. यदि बात करें वास्तु शास्त्र की तो इनमें से कुछ चीज़ें ऐसी भी होती हैं, जिनको घर में रखने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है. इन्हीं में से प्रमुख है नकली फूल या उससे बनी मालाएं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में नकली फूलों को रखना शुभ नहीं होता. इंदौर के रहने वाले ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार कृष्ण कांत शर्मा बता रहे हैं कि नकली फूलों को घर में लगाने से क्या हानि हो सकती है.

बढ़ता है नकारात्मक ऊर्जा का संचार 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की सजावट सदैव असली और सुगंधित फूलों से करनी चाहिए. इसके अलावा यदि आप घर में गुलदान रखने के शौकीन हैं, तो इसमें भी आपको असली फूल ही रखने चाहिए और इन्हें समय-समय पर बदलते रहना चाहिए. वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में नकली फूलों को रखना बेहद अशुभ होता है. नकली फूलों से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है और यह घर के सदस्यों के मानसिक और शारीरिक कष्टों में वृद्धि का कारण बनता है.

घर के सदस्यों की सोच पर असर 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में आर्टिफिशियल फूलों को रखने से घर के सदस्यों की सोच पर बहुत गहरा असर पड़ता है. नकली फूल घर के सदस्यों की सोच पर नकारात्मक असर डालते हैं. खासकर घर की महिलाओं पर इसका असर ज्यादा देखने को मिलता है. वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में सुगंधित और ताजे फूल रखने से मन में सकारात्मक विचार आते हैं. साथ ही घर का वातावरण भी सुखद बना रहता है.

परिवार में दिखावा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में नकली फूलों को लगाने से ही परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद की स्थिति पैदा हो सकती है. नकली फूल घर में लगाने से घर के सदस्यों में दिखावे का भाव उत्पन्न होता है और छोटी-छोटी बातों पर घर के सदस्यों का आपस में मनमुटाव होने लगता है. ऐसा होने से एक घर की सुख-शांति पर गहरा असर पड़ता है, इसलिए घर में सदैव सुगंधित और असली फूलों को ही प्रयोग में लाना चाहिए.

Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786