डिप्टी कमिश्नर ने कोविड की ताजा लहर से निपटने के प्रबंधों की समीक्षा की

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD

जालंधर ( एस के वर्मा / एम के शर्मा ): डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने आज कोविड की ताजा लहर से निपटने के लिए व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अग्रिम प्रबंध करने के साथ ही किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। स्थानीय जिला प्रशासकीय परिसर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले में अब तक एक ही एक्टिव केस है लेकिन इसके बावजूद हमें सावधान रहने की जरूरत है।IMG 20221226 WA0769     उन्होंने सरकार के निर्देशानुसार सैंपलिंग करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्ष्ण दिखते हैं तो कोविड टेस्ट करवाने के अलावा उससे संबंधित सभी सावधानियों का पालन किया जाए। लोगों को टीका लगवाने का आग्रह करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिन लोगों को कोविड वैक्सीन की दूसरी या एहतियाती खुराक नहीं मिली है, वे जल्द से जल्द अपनी वैक्सीन की खुराक लगवाएं,जो सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क लगाई जाती है। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने जिले के अस्पतालों में कोविड से निपटने के प्रबंधों का जायजा लिया और संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि नई लहर को फैलने से रोकने के लिए पूरी तरह से सतर्क रहने की जरूरत है। IMG 20221226 WA0768   उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सरकार द्वारा जारी निर्देशों के साथ ही कोविड-19 के मद्देनजर एहतियाती उपायों का पालन करें। सिविल सर्जन डा.रमन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में प्रतिदिन 800 से अधिक कोविड टेस्ट हो रहे है।उन्होंने बताया कि सैंपल लेने के लिए 28 टीमों को लगाया गया है, जिनमें से 10 शहरी क्षेत्रों में और 18 ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात है। इसके अलावा पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए 204 रैपिड रिस्पांस टीमें गठित की गई है।उन्होंने आगे बताया कि जिले के सरकारी और निजी अस्पतालों में 1515 एल-2 और 506 एल-3 बेड और 211 वेंटिलेटर है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा.राकेश चोपड़ा ने कोविड टीकाकरण की जानकारी देते हुए बताया कि जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु के 98.7 प्रतिशत लाभपात्रियों को पहली एवं 96 प्रतिशत लाभपात्रियों को दूसरी डोज लगाई गई है।इसी तरह 15 से 17 वर्ष के आयु वर्ग के 96.4 प्रतिशत लाभपात्रियों ने पहली खुराक और 87.2 प्रतिशत लाभपात्रियों ने दूसरी खुराक ली है। जबकि 12-14 वर्ष आयु वर्ग के 103.4 प्रतिशत लाभपात्रियों ने पहली और 89.8 प्रतिशत लाभपात्रियों ने दूसरी खुराक ली है। इसके अलावा 208377 को एहतियाती खुराक दी गई है।

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने जिले में चल रहे आम आदमी क्लीनिक के कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की।

इस मौके पर एसडीएम डॉ जयइंदर सिंह, बलबीर राज सिंह, रणदीप सिंह हीर व अमनपाल सिंह, मेडिकल सुपिरिटेंडेंट डा.राजीव शर्मा, सहायक सिविल सर्जन डा.वरिंदर कौर थिंद आदि मौजूद रहे।

You Might Be Interested In
Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786