शिअद-बसपा पंजाबियों के सम्मान के लिए लड़ रही : सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD
जालन्धर ( एस के वर्मा ) :  शिरोमणी अकाली दल के वरिष्ठ नेता सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज कहा है कि शिरोमणी अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन पंजाबियों के  सम्मान के लिए लड़ रही हैं, पंजाबियों को कांग्रेस को खारिज कर देना चाहिए जो बार बार जीतने के बावजूद इस हलके का विकास करने में विफल रही है ,और  कहा कि आम आदमी पार्टी तथा भारतीय जनता पार्टी पंजाबियों का दमन कर रही हैं। फिल्लौर हलके में शिअद-बसपा के सांझा उम्मीदवार सुखविंदर कुमार सुक्खी के समर्थन में उत्साहपूर्ण सभाओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा, ‘‘ इस चुनाव से राज्य और केंद्र में सरकारों में कोई बदलाव नही होगा, लेकिन यह निश्चित रूप से यह संकेत भेजेगा कि झूठ की राजनीति कभी सफल नही होती है’’। कांग्रेस पार्टी के बारे में बोलते हुए सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि भले ही इस पार्टी ने चुनावों में  अठारह में से चैदह बार चुनाव जीता हो, लेकिन यह इसका विकास करने में विफल रही है। BSM 2    उन्होने कहा कि यह सब जानते हैं कि पूर्व सांसद चैधरी संतोख सिंह को कभी इस हलके में नही देखा गया। उन्होने कहा, ‘‘ पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने हलके के लिए कुछ भी नही किया और किसी बुनियादी ढ़ांचा परियोजना को लागू करने के लिए कुछ भी नही किया गया’’। सरदार मजीठिया ने कहा कि जालंधर के लिए कुछ नही करने वाली मौजूदा आप पार्टी की सरकार अपनी विफलताओं से ध्यान भटकाने के लिए भय का माहौल पैदा करने के लिए जानी जाती है। उन्होने कहा,‘‘ यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप पार्टी की सरकार ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के साथ मिलकर एनएसए लगाने के अलावा पवित्र धार्मिक स्थानों पर श्रद्धालुओं की आवाजाही पर रोक लगा दी’’। उन्होने कहा कि यह सब देश और दुनिया में पंजाब और पंजाबियों के बारे गलत संदेश देने के लिए किया गया है।
लोगों से वोट डालने से पहले सभी उम्मीदवारों की तुलना करने का आग्रह करते हुए सरदार मजीठिया ने कहा, ‘‘ एक तरफ आपके पास सुखविंदर सुक्खी है, जो एक डाॅक्टर तथा सामाजिक कार्यकर्ता हैं, जिन्होने श्री कांशीराम के साथ भी काम किया है, जबकि दूसरी तरफ आप और भाजपा ने दलबदलुओं को टिकट दिया है’’। उन्होने कहा कि आप पार्टी के उम्मीदवार सुशील रिंकू, जो एक महीने पहले कांग्रेस में थे, ने महिलाओं से आग्रह किया था कि जब आप पार्टी उनके पास जालधंर उपचुनाव के लिए वोट मांगने आएं तो वे वादे के अनुसार प्रति माह 1000 रूपया प्रति माह की मांग करें। अब वही आदमी आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार बन गया है’’।
पूर्व मंत्री ने जलालाबाद के विधायक जगदीप  गोल्डी कंबोज  के परिवार का उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे आप पार्टी की सरकार ने आपराधिक तत्वों को पार्टी टिकट दिया , जो हाल ही में देह व्यापार, जबरन वसूली मामले में शामिल है। उन्होने लोगों से  दिल्ली से चलाई जा रही आम आदमी पार्टी को खारिज करने का आग्रह किया , जो मूल रूप से पंजाब और पंजाबी विरोधी है।
इस अवसर पर वरिष्ठ नेता प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, हरिंदर चंदूमाजरा, बलदेव खैहरा तथा अवतार सिंह करीमपुरी भी मौजूद थे।
Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786