त्याग और बलिदान का प्रतीक है ईद-उल-अजहा: एडवोकेट नईम खान

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD

जालंधर : गुलाब देवी रोड स्थित ईदगाह मस्जिद में मुस्लिम संगठन पंजाब के प्रधान एडवोकेट नईम खान की अध्यक्षता में ईद उल अज़हा की नमाज हर्षोल्लास के साथ अदा की गई। मस्जिद इमाम कारी अब्दुल सुभान ने ईद की नमाज पढ़ाई और लोगों को ईद की महत्व के बारे में बताया।

IMG 20240617 124135

Oplus_0

इस मौके पर गुलाब देवी रोड स्थित ईदगाह में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई ईद उल अजहा का त्योहार ईदगाह में पंजाबी वक्फ बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर एडीजीपी एमएफ फारूक आई पी एस की अध्यक्षता में ईद उल अजहा की नमाज पढ़ी गई। और उनके साथ कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री, जालंधर के एमपी चरणजीत सिंह चन्नी, बीजेपी लीडर सुशील रिंकू, पूर्व एमएलए शीतल अंगूराल, मुस्लिम संगठन पंजाब के प्रधान एडवोकेट नईम खान, अमजद अली खान, सीनियर कांग्रेस पार्टी नेता जब्बर खान,भाजपा नेता नासिर सलमानी, वक्फ बोर्ड एडमिनिस्ट्रेटर के पीए जमील अहमद, वक्फ बोर्ड के स्टेटस कर शकील अहमद,खास तौर पर मौजूद रहे वहीं मस्जिद प्रधान एडवोकेट नईम खान ने कहा कि ईद-उल-जोहा (बकरीद) का त्योहार त्याग और बलिदान का पर्व है। IMG20240617085617 1दुनिया भर के मुसलमानों द्वारा मनाया जाने वाला दूसरा प्रमुख इस्लामी त्यौहार है और यह पैगंबर इब्राहिम के अल्लाह के प्रति पूर्ण विश्वास से दिए गए गए बलिदान के रूप में मनाते हैं एडवोकेट नईम खान ने लोगों को शांतिपूर्ण और सद्भावना के साथ ईद मनाने की अपील की। और कहां के ऐसी किसी प्रकार का कार्य नहीं होना चाहिए जिससे किसी धर्म के मानाने वालों को आहत पहुंचे। उन्होंने कहा कि पंजाब की परंपरा रही है के सभी धर्म के लोग सभी त्योहार मिलजुल कर मनाते हैं यही हमारे पंजाब की कौमी यकजहती की एक बड़ी मिसाल है।

Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786