आ गई गणेश चतुर्थी, राशिनुसार गणपति बप्पा को लगाएं इन चीजों का भोग

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD

जालन्धर : Ganesh Chaturthi 2022 इस बार गणेश चतुर्थी की शुरूआत बुधवार, 31 अगस्त को हो रही है और शुक्रवार, 9 सिंतबर को गणेश विसर्जन होगा. लोग इस पर्व को हर साल बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं. इस त्योहार पर लोग पर गणेशजी की पूजा करते हैं जो कि बुद्धि और रिद्धि-सिद्धि के दाता है, उनकी प्रार्थना करते हैं तो आइए जानते हैं कि राशि के अनुसार गणेश जी को भोग चढ़ाकर किस तरह कर सकते हैं प्रसन्न.

मेष- मेष राशि वालों को गणेश जी को बूंदी के लड्डू चढ़ाने चाहिए. इससे आपकी सारी आर्थिक समस्या दूर हो जाएंगी.

वृषभ- वृषभ राशि वालों को गणेश जी को मोदक का भोग लगाना चाहिए. क्योंकि मोदक गणेश जी को अतिप्रिय होते हैं. इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

मिथुन- मिथुन राशि वालों को गणेश जी को 11 से 21 दूर्वा अर्पित करने चाहिए. इससे घर में सुख – समृद्धि का वास होगा और घर में संपन्नता भी आएगी. गणेश जी के द्वारा ज्ञान और बुद्धि का आशीर्वाद भी मिलेगा.

कर्क- कर्क राशि वालों को गणेश जी को बर्फी का भोग लगाना चाहिए. इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

सिंह- सिंह राशि के जातकों को भगवान गणेश को गुड़ का भोग लगाना चाहिए. इससे भी श्री गणेश बहुत प्रसन्न होते हैं.

कन्या- कन्या राशि वालों को गणेश जी को मूंग की दाल के हल्वे का भोग लगाना चाहिए. इससे जल्द आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी.

तुला- तुला राशि के जातकों को भगवान गणेश को बूंदी के लड्डू का भोग लगाना चाहिए. इससे श्री गणेश बहुत ही जल्दी प्रसन्न होते हैं.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वाले लोगों को गणेश जी को बूंदी और बेसन के लड्डू का भोग लगाना चाहिए. इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

धनु- धनु राशि वालों को गणेश जी को 10 दिन तक केले का भोग लगाना चाहिए. इससे भी आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

मकर- मकर राशि वाले लोगों को गणेश जी को मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाना चाहिए. मन को साफ रखकर श्री गणेश से प्रार्थना कीजिए ताकि सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी हो.

कुंभ- कुंभ राशि वालों को गणेश जी को बूंदी के लड्डू का भोग लगाना चाहिए. इससे आपकी जिंदगी में जितने भी विघ्न आ रहे है, विघ्नहर्ता जल्द ही इन कष्टों को दूर करेंगे.

मीन- मीन राशि वाले गणेश जी को बेसन के लड्डू, बूंदी के लड्डू या किसी भी प्रकार के लड्डू का भोग लगा सकते हैं या मोदक का भी भोग लगा सकते हैं एक बात का ख्याल सभी राशि वालों को रखना है कि श्री गणेश के भोग में तुलसी की पत्ती का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. गणेश जी को रोली और अक्षत का टीका लगाना चाहिए. लेकिन ध्यान रहे कि गणेश जी की पूजा में चावल यानी अक्षत टूटे नहीं होने चाहिए.

खास उपाय

1. अगर आपकी जिंदगी में कोई बड़ी परेशानी आ रही है तो आपको गणेश चतुर्थी से लेकर अन्नंत चतुर्थी तक गणेश जी के सामने चौमुखी दीया जलाना है और 21 दूर्वा अर्पित करने है. ये उपाय पूरे 10 दिन तक करना है. जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाएंगे.

2. अगर आपको शिक्षा से संबंधित कोई समस्या आ रही है तो आपको श्री गणेश को दूर्वा अर्पित करने हैं और ऊं बुद्धि प्रदाय नम: इस मंत्र का जाप करना है.

Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786