भ्रष्टाचार मुक्त समाज बनाने के लिए मांगा सहयोग विजीलैंस जागरूकता सप्ताह अधीन रेडक्रास भवन में आयोजित किया जिला स्तरीय सैमीनार

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD

जालंधर ( एस के वर्मा ):  डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह व एसएसपी विजीलैंस राजेश्वर सिंह सिद्धू ने आज युवाओं से देश से भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने में रचनात्मक भूमिका निभाने का न्योता दिया। डिप्टी कमिश्नर ने विजीलैंस जागरूकता सप्ताह के अधीन रैडक्रॉस भवन में आयोजित जिला स्तरीय सैमीनार के दौरान उपस्थित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में एक पारदर्शी सिस्टम बनाने युवाओं पर बडी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पहले ही भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी है, इसलिए इस प्रकार की गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार का सहयोग करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। जसप्रीत सिंह ने आगे कहा कि हम सभी को रिश्वत न लेने का संकल्प लेना चाहिए क्योंकि इस सामाजिक बुराई को जल्द से जल्द खत्म करना समय की मुख्य जरूरत है। एसएसपी विजीलैंस राजेश्वर सिंह सिद्धू ने कहा कि ‘विजीलैंस जागरूकता सप्ताह’ मनाने का उद्देश्य लोगों में जागरूकता पैदा करना और सभी प्रतिभागियों को सामूहिक रूप से इस बुराई के खिलाफ लड़ाई में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है।  IMG 20221102 WA0518    उन्होंने लोगों को विजीलैंस विभाग के प्रशासनिक ढांचे और विभिन्न विंगों के कामकाज के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने जनता से सहयोग की मांग करते हुए आम जनता से ऐसी गतिविधियों के बारे में जानकारी देने को कहा, चाहे वे सरकारी क्षेत्र में हों या निजी क्षेत्र में।
एसएसपी उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस तरह की कार्रवाइयों के बारे में विजीलैंस विभाग को हेल्पलाइन नंबर 9501200200 पर सूचित करके भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाएं। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को सामूहिक रूप से रोकथाम में भाग लेने और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
इस दौरान प्रतिभागियों ने इस तरह की कारवाई से विभाग को अवगत करवाकर भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने और अन्य लोगों को इसके बारे में जागरूक करने का संकल्प लिया।इस अवसर पर अन्य लोगों के इलावा डी.सी.पी. वत्सला गुप्ता, डिप्टी डी ए मनित दुग्गल, डीएसपी जतिंदर सिंह व समाजसेवी प्रवीण अबरोल आदि मौजूद थे।

Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786