डिप्टी कमिश्नर ने आवारा पशुओं के रख-रखाव के लिए एसपीसीए और जिला पशु कल्याण समिति को तालमेल के साथ काम करने के दिए निर्देश

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD

जालंधर ( एस के वर्मा ): पशुओं के प्रति क्रूरता की रोकने के लिए डिप्टी कमिश्नर-कम-चेयरपर्सन जिला सोसायटी फार प्रीवैंशन आफ क्रुएलिटी टू एनीमल्ज जसप्रीत सिंह ने आवारा पशुओं के रखरखाव के लिए एसपीसीए और जिला पशु कल्याण सोसायटी को आपसी तालमेल के साथ काम करने को कहा ।
आज यहां जिला प्रशासकीय परिसर में एसपीसीए के सदस्यों के साथ बैठक के दौरान डिप्टी कमिश्नर ने बीमार पशुओं के इलाज एवं रख-रखाव की समुचित व्यवस्था संबंधी विस्तार से विचार करते हुए पशुपालन विभाग को इस संबंध में प्रस्ताव तैयार करने को कहा ताकि पशुओं के लिए पर्याप्त जगह एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।IMG 20221121 WA0432     एसपीसीए की रजिस्ट्रेशन के लिए आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश देते हुए कहा कि हर महीने सोसायटी की बैठक होगी ताकि पशुओं के कल्याण से जुड़े विभिन्न मुद्दों का जल्द से जल्द समाधान किया जा सके। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पशुओं के प्रति क्रूरता रोकने के लिए अधिनियम-2001 का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला एसपीसीए का उद्देश्य जानवरों के अधिकार, स्वतंत्रता, कल्याण और सुरक्षा सुनिश्चित करना है।
इस दौरान उन्होंने एसडीएम को अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली गौशालाओं से तालमेल स्थापित करने के निर्देश दिए ताकि पशुओं का रख-रखाव सुनिश्चित किया जा सके। बता दे कि डिप्टी कमिश्नर की अध्यक्षता में जिला एसपीसीए का गठन किया गया है, जिसमें कमिश्नर नगर निगम कम अध्यक्ष, डिप्टी डायरैक्टर पशुपालन विभाग सचिव एवं संबंधित उपमंडल मैजिस्ट्रेट अधिकारी, डिप्टी डायरैक्टर डेयरी, स्थानीय शासन के संबंधित स्वास्थ्य अधिकारी सदस्य के रूप में शामिल है। साथ ही पुलिस कमिशनर एस.एस.पी. (ग्रामीण) और संबंधित डीएसपी सदस्य के रूप में एक-एक प्रतिनिधि मनोनीत करने के इलावा जिले में पशु कल्याण के लिए कार्यरत संस्थाओं के सदस्यों को भी शामिल किया गया है।।इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर अमित महाजन, एसडीएम जालंधर-1 डा. जै इंदर सिंह, एसडीएम जालंधर-2 बलबीर राज सिंह, एसडीएम नकोदर रणदीप सिंह हीर, एसडीएम फिल्लौर अमनपाल सिंह, डिप्टी डायरैक्टर पशुपालन विभाग जालंधर डा. हरमनिंदर सिंह, सहायक डायरैक्टर पशुपालन विभाग, जालंधर अनिल कपूर, सभी ई.ओज और एनजीओज से रजिंदर कौर मान आदि मौजूद थे।

Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786