जालंधर लोकसभा उपचुनाव : डिप्टी कमिश्नर ने पोलिंग स्टाफ की चुनावी रिहर्सल का जायजा लिया

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD

जालंधर : डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी जसप्रीत सिंह ने 10 मई को होने वाले लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के मद्देनजर पोलिंग स्टाफ की रिहर्सल वाले अलग-अलग स्थानों पर चुनाव स्टाफ से मुलाकात करके अपनी डियूटी पूरी ईमानदारी और लगन से करने के लिए प्रेरित किया। सरकारी माडल सीनियर सकैंडरी स्कूल, लाडोवली रोड में रिहर्सल के दौरान यहां पहुंच कर डिप्टी कमिश्नर ने पोलिंग स्टाफ को चुनाव आयोग के निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव करवाने के लिए प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी का कर्तव्य है कि वह पूरी गंभीरता के साथ चुनाव डियूटी करें। उन्होंने कहा कि चुनाव के इस विशाल कार्य को बिना किसी बाधा के पूरा करने के लिए हम सभी को पूरी गंभीरता के साथ अपना कर्तव्य निभाना चाहिए ताकि पूरी प्रक्रिया उचित ढंग से संपन्न हो सके।
इस दौरान जिला चुनाव अधिकारी ने चुनाव कर्मियों को अपनी डियूटी उचित ढंग से करने के सुझाव दिए, वही मतदान पोलिंग स्टाफ को उनकी डियूटी, ईवीएम, वीवीपीएटी मशीनों की कार्यप्रणाली के रख-रखाव के इलावा चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी को अपने कर्तव्यों और दायित्वों के बारे में पहले से ही पूरी तरह से अवगत होना चाहिए ताकि चुनाव के महत्वपूर्ण कार्य को सुचारू ढंग से संचालित किया जा सके। डिप्टी कमिश्नर ने ए.पी.जे. कालेज में चुनाव स्टाफ की चल रही रिहर्सल का भी जायजा लिया। बता दे कि आम चुनाव के मद्देनजर शनिवार को जिले के 10 विभिन्न स्थानों पर चुनाव स्टाफ की रिहर्सल करवाई गई , जिसमें सरकारी सीनियर सकैंडरी स्कूल (लड़कियां) फिल्लौर, गुरु नानक नैशनल कालेज (लडके) नकोदर, सरकारी कालेज, खालसा कालेज फार वुमेन, एच.एम.वी. कॉलेज, दोआबा कालेज, डी.ए.वी. इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान, गवर्नमेंट माडल सीनियर सकैंडरी स्कूल लाडोवली रोड, ए.पी.जे. कॉलेज और के.एम.वी. संस्कृति स्कूल शामिल है।

Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786