जालंधर : सविधान चौक पर SC स्टूडेंट्स ने सरकार के खिलाफ लगाया धरना

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD

जालंधर : सविधान चौक पर SC स्टूडेंट्स ने सरकार के धरना लगाकर चौक जाम कर दिया। वहीं इस संबंधी सूचना मिलने पर थाना बारादरी की पुलिस मौके पर पहुंची और कई स्टूडेंट्स को उन्होंने हिरासत में ले लिया।पुलिस धरना दे रहे छात्र नेताओं नवदीप दकोहा, विशाल नूसी, कमलजीत कुमार और 6 से 7 लड़कियों को उठा कर ले गई। छात्रों का आरोप है कि उनके मोबाइल तक छीन लिए गए। दरअसल, एससी स्टूडेंट्स ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ आज मोर्चा खोला था। जिसके बाद पुलिस ने हिरासत में लिए जाने के बाद माहौल गर्मा गया है।

मामले की जानकारी देते स्टूडेंट्स ने कहा कि पुलिस का यह रवैय्या काफी निंदनीय है। इस बाद सभी स्टूडेंट्स थाना बारादरी के बाहर पहुंच गए है। स्टूडेंट्स का कहना है कि एससी स्कॉलरशिप का पैसा अभी तक सरकार ने उन्हें जारी नहीं किया है। जिसकी वजह से उन्हें स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में दाखिला नहीं मिल रहा है। इसी के तहत यह धरना लगाया गया था। उन्होंने कहा कि आज उनका एग्जाम भी है, लेकिन पुलिस के इस रवैय्ये के बाद अगर उनका एग्जाम कैंसल हो जाता है तो सभी स्टूडेंट्स में भारी रोष पाया जाएगा। वहीं मामले की सूचना मिलते ही अकाली दल के पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू भी थाना बारादारी में पहुंच गए है। इस दौरान पुलिस ने थाने का गेट बंद कर दिया और पूर्व विधायक भी पुलिस अधिकारियों के साथ थाने के अंदर मौजूद है। पूर्व विधायक ने आश्वासन दिया है कि उन्हें पूरा इंसाफ दिलवाया जाएगा।छात्र नेताओं का कहना है कि SC स्कॉलरशिप का पैसा समय पर न आने के कारण कभी उन्हें चल रहे सेशन के दौरान परेशान होना पड़ता है तो कभी पैसे न मिलने के कारण शिक्षण संस्थानों द्वारा उनके नतीजे रोक लिए जाते हैं। यहां तक कि उनके परीक्षाओं के लिए भरे गए फार्म तक रोक लिए जाते हैं। अब SC स्कॉलरशिप न आने से छात्रा दाखिला नहीं ले पा रहे हैं।

Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786