विश्व हिंदू परिषद की जालंधर टीम ने श्री राम चौक, जालंधर में किया धरना प्रदर्शन

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD
जालंधर : विश्व हिंदू परिषद ने 15 अप्रैल, 2024 को विकास प्रभाकर,अध्यक्ष, विश्व हिंदू परिषद, नंगल की नृशंस हत्या के खिलाफ पूरे पंजाब में आक्रोश और धरना- प्रदर्शन व्यक्त किया। विश्व हिंदू परिषद की जालंधर टीम ने श्री राम चौक, जालंधर में धरना प्रदर्शन किया जिसमें विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संगठनों के कई हिंदू नेताओं ने भाग लिया और आज तक उपरोक्त हत्या में शामिल किसी भी अपराधी को गिरफ्तार करने में विफल रहने पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया। इस अवसर पर संत महंत केशव दास जी महाराज, महंत बंसी दास जी महाराज भी उपस्थित थे और उन्होंने इस मामले में संत समाज के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। जानकारी देते हुए कहा  कि 13 अप्रैल, 2024 को नंगल में एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी थी जिसमें विकास प्रभाकर पुत्र किशोरी लाल प्रभाकर, विश्व हिंदू परिषद, नंगल के अध्यक्ष की कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा बेरहमी से हत्या कर दी गई, जब वह रेलवे रोड, नंगल में अपनी दुकान पर शांति से बैठे थे। विश्व हिंदू परिषद ने विकास प्रभाकर की इस नृशंस हत्या की कड़ी निंदा की है और दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है. विश्व हिंदू परिषद ने मांग की है कि इस मामले की समयबद्ध तरीके से प्रभावी जांच की जाए। यहां यह उल्लेख करना उचित होगा कि पिछले कुछ वर्षों में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा कई हिंदू नेताओं की लक्षित हत्याएं की गई हैं। अपने प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित वातावरण प्रदान करना प्रशासन का मुख्य कर्तव्य है जबकि वे कई हिंदू नेताओं के जीवन को सुरक्षित करने में बुरी तरह विफल रहे हैं।
विश्व हिंदू परिषद की मांग है कि  विकास प्रभाकर के परिवार को कम से कम 1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए और उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी भी दी जानी चाहिए ताकि उनका परिवार इस कठिन समय में गुजर-बसर कर सके। सुबह श्री राम चौक पर रोष प्रदर्शन करने के बाद वीएचपी टीम के सदस्यों ने कई प्रमुख हिंदू नेताओं के साथ डी.सी. कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला और उपरोक्त मामले में डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल  को एक ज्ञापन भी दिया गया है। इस मौके इंद्र देव शर्मा और वकील सुतीक्षण समरोल विश्व हिंदू परिषद पंजाब की प्रान्त-टीम से उपस्थित थे। इस धरना प्रदर्शन में रूद्र सेना संगठन के उप चेयरमेन मोहित शर्मा, अध्यक्ष दिनेश कुमार के साथ सगठन टीम के सदस्य भी शमिल रहे उनके साथ विहिप जालंधर इकाई से योगेश धीर, वरुण कुमार सिंह, प्रमोद गुप्ता, कपिल बजाज, राजबीर ठाकुर, इंद्रजीत झा,अभिमन्यु घई,विशाल भारद्वाज मौजूद रहे।अन्य प्रमुख हिंदू नेताओं में विजय गुलाटी, नवदीप, महेश गुप्ता,अश्वनी, दीपक भी उपस्थित थे, जिन्होंने उक्त मामले में विश्व हिंदू परिषद को अपना पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया।
Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786