प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जालंधर में रिंकू के हक में जनता से वोट की अपील

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD
जालंधर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जालंधर के पीएपी मैदान में पहुंचे। उनके आते ही पंडाल मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। केसरिया पगड़ी पहनकर आए मोदी ने पंजाबी में अपना संबोधन शुरू किया। दीनानगर की ही तरह जालंधर में भी मोदी के निशाने पर कांग्रेस ही रही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जालंधर में के लिए जनता से वोट अपील की।जालंधर में चारों कंडीडेट ने श्री हरमंदिर साहिब का स्वरूप पीएम मोदी को भेंट किया। जालंधर में सुनील जाखड़, केडी भंडारी, मनोरंजन कालिया, शीतल अंगुराल ने पीएम का स्वागत किया। पीएम मोदी देर शाम जालंधर में रैली को संबोधन कर रहे थे।

IMG 20240524 205612

Oplus_0

संबोधन के दौरान जालंधर के कुल्चे और कैंट के पकौड़े याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मां त्रिपुरमालिनी और गुरूद्वारा तल्हन साहिब को प्रणाम करता हूं। जालंधर और पंजाब की धरती शौर्य और सेवा की धरती है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने चहेते इतिहासकारों से जो इतिहास की किताबें लिखवाईं, उसमें दो परिवारों का जिक्र रहा- एक अपने परिवार का और दूसरा मुगल परिवारों का… नतीजा ये हुआ है कि देश की कितनी ही पीढ़ियां हमारे साहिबजादों के बलिदान से सही से परिचित ही नहीं हो पाईं। कांग्रेस को लगता था कि साहिबजादों की बात करेंगे तो वोटबैंक नाराज हो सकता है। अपनी उपलब्धियां गिनवाते हुए मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर बनवाया। हमने दर्शन करने, शीश नवाने के लिए रास्ता खोला। पहले हरमंदिर साहिब में विदेशों से चंदे पर रोक थी। वो रोक हमने हटाई। हमारी सरकार ने गुरुओं के प्रकाश पर्व को पूरी श्रद्धा से देश-विदेश में मनाया।पीएम ने कहा कि पंजाब हमारे भारत की पहचान है, ये हमारे गुरुओं की पवित्र भूमि है, लेकिन कांग्रेस ने पंजाब को कभी भी जमीन के टुकड़े से ज्यादा माना नहीं। कांग्रेस ने 1947 में अपने परिवार को सत्ता दिलाने के लिए पंजाब को बांट दिया। हमारा करतारपुर साहिब, देश की सीमा के ठीक बगल में है, लेकिन कांग्रेस ने उसे पाकिस्तान को सौंप दिया था।पीएम ने कहा कि आज ड्रग्स डीलरों को पंजाब में फ्री लाइसेन्स मिला हुआ है। परिवार के परिवार बर्बाद हो रहे हैं। पंजाब के लोग भी समझ गए हैं, झाडू पार्टी वाले तो खुद नशे के होलसेल व्यापारी हैं। जिन्होंने इतना बड़ा शराब घोटाला किया हो, वो पंजाब में ड्रग्स की काली कमाई में डुबकी कैसे नहीं लगाएंगे?भाजपा के जालंधर से प्रत्याशी सुशील रिंकू, लुधियाना से रवनीत बिट्टू के लिए वोट अपील करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐलान किया है कि दोबारा सरकार बनने के पश्चात 70 साल से ज्यादा आयु के सीनीयर सिटीजन का ईलाज फ्री में मोदी करवाएंगे।

Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786