डिप्टी कमिश्नर ने शहीद-ए-आजम स.भगत सिंह की 115वीं जयंती पर आयोजित होने वाली गतिविधियों के प्रबंधो का जायजा लिया

by Sandeep Verma
0 comment
Trident AD

जालंधर ( एस के वर्मा ): .शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह के 115वीं जयंती के अवसर पर 28 सिंतबर को जिले भर में करवाई जा रही अलग-अलग गतिविधियों की तैयारियों के प्रबंधों का जायजा लेते हुए डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने शुक्रवार को अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस संबंधी सभी तैयारियों और व्यवस्थाओं को समय पर पूरा करना सुनिश्चित किया जाए ताकि समागम को सुचारू रूप से पूरा किया जा सके। स्थानीय जिला प्रशासकीय परिसर में डिप्टी कमिश्नर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह जी के जीवन और संघर्ष से लोगों को अवगत करवाने के लिए जिले भर में विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाई गई है, जिसके लिए व्यवस्थाओं के संबंध में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आजम की जयंती के दिन शहर में एक प्रोमो रन का आयोजन किया जा रहा है, जो सुबह छह बजे गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम से शुरू होकर शिवानी पार्क होते हुए गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में समाप्त होगी। इसके साथ ही इसी मार्ग पर साइकिल रैली का भी आयोजन किया जाएगा, जबकि शाम 5 बजे बर्लटन पार्क में हॉकी मैच का आयोजन किया जाएगा। स्कूलों/कालेजों/नगर पालिका परिषदों/सरकारी भवनों में तिरंगा फहराने के अलावा शाम 7 बजे जिला प्रशासन परिसर से कैंडल मार्च निकाला जाएगा।
जसप्रीत सिंह ने आगे बताया कि 28 सितंबर को छात्रों को जंग-ए-आजादी स्मारक का दर्शन करवाया जाएगा, इस दौरान उन्हें वहां स्वतंत्रता संग्राम पर आधारित एक शार्ट फिल्म दिखाई जाएगी। डिप्टी कमिश्नर ने संबंधित अधिकारियों को प्रोमो रन और साइकिल रैली मार्ग पर साफ-सफाई, जलापूर्ति, मैडीकल दल, एम्बुलैंस सहित सभी आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए और अन्य गतिविधियों के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस विभाग को प्रोमो रन, साइकिल रैली और कैंडल मार्च के दौरान यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा शहरी क्षेत्रों में रिहायशी समितियों के तालमेल से स.भगत सिंह जी को समर्पित विशेष कार्यक्रम तैयार किए गए है, जबकि गांवों में पंचायतों और युवा मंडलों के सहयोग से लोगों को शहीद-ए-आजम के जीवन और संघर्ष के बारे में अवगत करवाया जाएगा ताकि महान शहीद को उचित श्रद्धांजलि दी जा सके।IMG 20220923 WA0321    उन्होंने यह भी बताया कि जिले के स्कूलों में शहीद-ए-आजम के जीवन और विचारों से संबंधित चित्रकला और निबंध लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं और इस संबंधी जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं 28 सितंबर को होंगी।
डिप्टी कमिशनर ने लोगों को शहीद-ए-आजम भगत सिंह जी की जयंती पर जिले भर में आयोजित की जा रही गतिविधियों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया और शहर में होने वाली प्रोमो रन और साइकिल रैली में बड़ी संख्या में भाग लेने को कहा। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) वरिंदरपाल सिंह बाजवा, एसडीएम बलबीर राज सिंह, नगर निगम ज्वाईंट कमिशनरशिखा भगत, एसपी आदित्य, सहायक कमिशनर (यूटी) पंकज बंसल, सहायक सिविल सर्जन डा. वरिंदर कौर थिंद, उप जिला शिक्षा अधिकारी राजीव जोशी, विभिन्न विभागों के अधिकारी और कालेजों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Trident AD
Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786