बोरिस जॉनसन ने मेयर रहते हुए भी गर्लफ्रेंड के लिए पावर का किया था गलत इस्तेमाल

by Editor
0 comment
Trident AD

लंदन. ब्रिटेन में सियासी संकट के बीच बोरिस जॉनसन ने ब्रिटिश PM पद से इस्तीफा देने का ऐलान तो कर दिया है. इस बीच उनसे जुड़े एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं. जॉनसन को लेकर साल 2008 का एक मामला चर्चा में है. उस दौरान वे लंदन के मेयर और हेनले से सांसद हुआ करते थे. तब बोरिस एक युवती को दिल दे बैठे थे. उसी के लिए उन्होंने सिटी हाल में जॉब की कोशिश की थी. अब उनको इस बात का दोषी ठहराने की कोशिश हो रही है कि उन्होंने अपने पावर का गलत इस्तेमाल किया.

संडे टाइम्स के मुताबिक, उस लड़की की सिटी हाल में नियुक्ति इसलिए रोक दी गई थी, क्योंकि एक बड़ी हस्ती किल्ट मेल्टहाउस ने इस बात का हवाला दिया था कि जॉनसन और युवती में ज्यादा नजदीकियां हैं, जो कि ऐसी जॉब में ठीक नहीं है.

किल्ट मेल्टहाउस हाल के समय तक जॉनसन की कैबिनेट में मंत्री रहे थे. वह युवती कोई और नहीं बल्कि जॉनसन की वर्तमान पत्नी थी जिनसे दोनों की अब चार संतान हैं.

अमेरिकी बिजनेस वुमन से भी थे अफेयर

जॉनसन पर एक और मामले में दोषी होने का आरोप है. उन्होंने लंदन का मेयर होते हुए अमेरिकी बिजनेस वुमन जेनिफर एक्रयूरी को जनता के टैक्स के पैसों से बिजनेस ट्रिप कराईं. अक्रयूरी ने बाद में स्वीकारा था कि उनका जॉनसन से अफेयर रहा था. संडे टाइम्स के मुताबिक, साल 2017 में दोनों के बीच बातचीत के टेप रिकॉर्ड से पता चला कि साल 2008 में दोनों के बीच कुछ समय के लिए संबंध बने थे. हालांकि, उस समय जानसन शादीशुदा और 4 बच्चों के पिता थे.

बोरिस जॉनसन अपने प्रधानमंत्री काल में लगातार विवादों में घिरे रहे हैं. आइए जानते हैं जॉनसन से जुड़े विवादों से जो उनके राजनीतिक करियर को तबाही की ओर लेकर गया.

द पिंचर अफेयर

इस सप्ताह सरकार से बड़े पैमाने पर इस्तीफे के बाद एक वरिष्ठ पूर्व सिविल सेवक ने आरोप लगाया कि जॉनसन के कार्यालय ने सांसद क्रिस्टोफर पिंचर के खिलाफ पिछले यौन उत्पीड़न के आरोपों के बारे में गलत जानकारी दी थी. फरवरी में, जॉनसन ने अन्य कंजर्वेटिव सांसदों की जिम्मेदारी देते हुए, पिंचर को डिप्टी चीफ व्हिप नियुक्त किया. पिछले हफ्ते, पिंचर को पार्टी से यह स्वीकार करने के बाद निलंबित कर दिया गया था कि उसने शराब के नशे में अन्य लोगों को असहज किया था. बाद में यह सामने आया कि पिंचर पिछले यौन उत्पीड़न के आरोपों के केंद्र में रहे है.

Trident AD

You may also like

Leave a Comment

2022 The Trident News, A Media Company – All Right Reserved. Designed and Developed by iTree Network Solutions +91 94652 44786